INDvsNZ में भारत ने मारी बाजी, 3-0 से जीती सीरीजTuesday, October 11, 2016-4:25 PM
  • Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)। INDvsNZ टेस्ट सीरीज को भारत ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने ये जीत देशवासियों को दशहरे के मौके पर एक मनायाब तोहफे के रूप में दी है।

    आपको बता दे कि दूसरी पारी में बैटिंग करने भारतीट खिलाड़ियाें ने मैच के चौथे दिन तेजी से रन बटोरें। भारत ने 261 रन अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। 

    भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक नाट आउट 101 रन बनाया। चोटिल होने के बाद वापस बैटिंग करने आए गौतम गंभीर 50, मुरली विजय 19, विराट कोहली 17 और आजिंक्य रहाणे ने नाट आउट 23 रन का योगदान दिया। 

    भारत के 11 वर्षीय इस खिलाड़ी ने मचाया विश्व शतरंज में तहलका...

    गलतफहमी में पवेलियन लौटे पुजारा

    उन्होंने तेज गेंदबाज मैट हेनरी पर फ्लिक से छक्का जडऩे की कोशिश की। बाउंड्री पर खड़े जेम्स नीशाम ने कैच लपकने की कोशिश की लेकिन जब बाउंड्री से बाहर जाने लगे तो गेंद को मैदान पर वापस गिरा दिया। विजय हालांकि पुजारा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। पुजारा पहले तो तेज रन लेने के लिए राजी हुए लेकिन बाद में उन्होंने विजय को लौटा दिया और वह रन आउट हो गए।

    भारत ने पहले घंटे में 14 ओवर में सिर्फ 30 रन जोड़े। कल रन लेते हुए कंधे में चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए गंभीर अपनी पारी आगे बढ़ाने उतरे। छह रन से आगे खेलने उतरे गंभीर ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी। गंभीर ने कुछ आकर्षक शाट खेले जबकि पुजारा ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पर सीधा चौका जड़ा।

    विराट की मुरीद हुईं लता मंगेशकर, किया गीत शेयर

    भारत के 100 रन 27वें ओवर में पूरे हुए। गंभीर ने भी बोल्ट पर तीन चौके मारे और फिर नीशाम की गेंद पर दो रन के साथ 54 गेंद में अपने करियर का 22वां अर्धशतक पूरा किया। लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे गंभीर का चार साल में यह पहला अर्धशतक है।

    गंभीर हालांकि इसके बाद जीतन पटेल की गेंद पर चौका जडऩे की कोशिश में शार्ट कवर पर मार्टिन गुप्टिल के हाथों में खेल गए जिससे पुजारा के साथ उनकी 75 रन की साझेदारी का अंत हुआ। उन्होंने 56 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे। पुजारा ने भी लंच से ठीक पहले 96 गेंद में श्रृंखला का अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया।

     

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News