INDvsNZ : न्यूजीलैंड की धुंआधार शुरूआत, पहली पारी में बनाए 152 रनFriday, September 23, 2016-5:01 PM
  • Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल) : कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया का स्कोर 318 रनों केे साथ पहली पारी समाप्त हो गई है। अच्छी शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिर गया है। लेकिन टीम ने खुद को संभाल कर 47 ओवर में 152 स्कोर पहुंता दिया है।

    मार्टिन 21 रन बनाकर आउट हुए हैं उनको उमेश यादव में बोल्ड किया है।फिलहाल न्यूजीलौंज का स्कोर 11 ओवर में 36 रन है।

    न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरूआत करते हुए 9 ओवर में 35 रन बना लिए हैं।कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारत ने पहले दिन के खल में 318 रन 9 विकेट खोकर बना लिए हैं।

    बारत की ओर से सबसे ज्यादा मुरली विजय में 65 रन बनाए हैं। भारत के 500वें टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा 112 रनों की साझेदारी की गई । भारत ने अपनी अच्छी शुरूआत की लेकिन कीवी  टीम के गेंदबाजी के आगे भारतीय खिलाड़ी पस्त हो गए। भारत को पहला झटका राहुल के रूप में लगा जो महज 32 रन बनाकर आउट हुए। 

    ट्रेंट बोल्टव व मिशेल सेंटनर ने भारत के अहम 3-3 विकेट झटके हैं। , मार्क क्रेग,सोढी, नील वैगनर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया है।

    #500thTest में इतिहास बनाएगी Team, इन कारणों से कीवी से जीतेगा भारत

     भारतीय टीम के लिए भी अपने घर में यह सीरीज कई मायनों में अहम है। भारत की घरेलू सत्र में व्यस्त टैस्ट कार्यक्रम की शुरूआत कीवी टीम के खिलाफ हो रही है और ऐसे में विजयी आगाज उसे आगे के मुकाबलों के लिए मनोबल देगा तो वहीं यह उसका 500वां टैस्ट भी है। भारत ने टैस्ट क्रिकेट में अपने सफर की शुरूआत 1932 से की थी और 22 सितम्बर 2016 को वह 500 टैस्ट खेलने वाला दुनिया का चौथा देश बन जाएगा।

     INDvsNZ: पहले दिन का मैच खत्म होने की कगार पर, भारत के 9 विक्ट गिरे

    संभावित टीमें
    भारत
    विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, अजिंक्या रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा, रवीन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव। 


    न्यूजीलैंड
    केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, मार्क क्रेग, माॢटन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, रोस टेलर, नील वैगनर और बी.जे. वाटङ्क्षलग। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News