सफरनामा 2018: इस साल इन फिल्मों का रहा बोलबाला Thursday, December 27, 2018-12:52 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। "संजू" रणबीर कपूर अभिनीत "संजू" में संजय दत्त के युवा दिनों से ले कर जेल से रिहा होने तक के दिनों की यात्रा दिखाई गई है। फिल्म की दिलचस्प कहानी ने दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी थी, परिणामस्वरूप राजकुमार हिरानी की संजू 500 करोड़ की कमाई के साथ साल की सबसे चर्चित फिल्म में से एक रही है।    

    "पद्मावत"- दीपिका पादुकोण अभिनीत "पद्मावत" की दमदार ओपनिंग के साथ शुरू हुआ साल 2018 फिल्म इंडस्ट्री के लिए मुनाफे से भरपूर वर्ष साबित हुआ है।इस साल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफलता का परचम फैराने में क़ामयाब रही है। साल की शुरुवात रानी पद्मिनी की "पद्मावत" के साथ हुई जहां कलाकारों के दमदार अभिनय ने इसे साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म में से एक बना दिया था। फिल्म में दीपिका के सौंदर्य और अभिनय को दर्शकों और आलोचकों द्वारा खूब सरहाया गया था। इसी के साथ, दीपिका बॉलीवुड की एकमात्र अभिनेत्री है जो महिला नेतृत्व वाली फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश करने में सफल रही है। 

    बड़ी बजट वाली फिल्मों के flop होने पर घबराए Khans, मेकर्स के दी यह सलाह

    "बागी 2" -साजिद नाडियादवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियोज की एक्शन मनोरंजन और टाइगर श्रॉफ अभिनीत "बागी 2" सफलतापूर्वक 150 करोड़ क्लब में शामिल होने में सक्ष्म रही थी।एक्शन से भरपूर और टाइगर श्रॉफ अभिनीत "बागी 2" ने न केवल 150 करोड़ क्लब में प्रवेश किया है बल्कि बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 20 फिल्मो की सूची में भी शामिल हो गयी है।

    "बधाई हो"- अभिनेता आयुष्मान खुराना ने इस साल "बधाई हो" जैसी फिल्म के साथ एक बार फिर अपने अभिनय का डंका बजा दिया है। दर्शकों से मिले प्यार ने इस फ़िल्म को साल की सफल फिल्मों की सूची में शामिल कर दिया है। जंगली पिक्चर्स की 'बधाई हो' दुनिया भर में 200 करोड़ की कमाई करने में सफल रही है।  

    "स्त्री" - अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अपनी हालिया रिलीज "स्त्री" के साथ दर्शकों के दिलों में घर कर लिया है और यह फिल्म दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। इस साल बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने मजेदार डरावनी कॉमेडी फिल्म "स्त्री" के साथ बी-टाउन सहित जनता जनार्दन का दिल जीत तो जीत ही, वही  यह फिल्म 100 करोड़ क्लब के स्वाद चखने में भी कामयाब रही है। 

    फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' का आज हुआ Live Trailer Launch

    "सोनू के टीटू की स्वीटी" - किसी सरप्राइज पैकेज से कम नहीं थी। फिल्म में सोनू और टीटू की दोस्ती ने हर किसी का दिल जीत लिया था। फिल्म की सफलता का अंदाजा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से लगाया जा सकता है जो रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने में क़ामयाब रही थी।

    "गोल्ड"- अक्षय कुमार की "गोल्ड" पर भी दर्शकों ने दिल खोलकर प्यार की बरसात की, परिणामस्वरूप दोनों ही फिल्में साल की सफल फिल्मोंं की सूची में शुमार है। फिल्म में अक्षय कुमार ने हॉकी खिलाड़ी तपन दास के सपने से देश को रूबरू करवाया था जो हॉकी में एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीतना चाहता थे। और देश भक्ति की भावना के साथ यह फिल्म 100 करोड़ क्लब में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है।

    इन्हीं सब कारणों के साथ, साल 2018 दमदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए मुनाफे से भरपूर साल साबित हुआ है।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News