धर्मशाला: 900वें वनडे में भारत की बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 6 विकेटों से हराया Sunday, October 16, 2016-8:02 PM
  • Navodayatimes

    नई दिल्ली (टीम डिजिटल): न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में 191 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने ये टारगेट 33 ओवर और 1 गेंद में पूरा कर लिया। इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका लगा था। रोहित 14 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। उनके बाद रहाणे ने भी अपना विकेट गवाते हुए केवल 33 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 85 रन बनाए। उन्होने जीत का छक्का लगाकर, सीरीज में भारत को बढ़त दिला दी।

    क्रिज पर मनीष पाण्डेय और विराट कोहली ने पिच पर नजरे जमाते हुए खेलना शुरू किया। मनीष, विराट का साथ लंबे वक्त तक नहीं निभा पाए। मनीष पाण्डेय  22 गेंदों पर 17 रन बनाकर चलते बने, उनका विकेट सोढ़ी ने लिया। इसके बाद आए धोनी ने संभलकर खेलते हुए 21 रन बनाए। वो जल्दबाजी में रन आउट हो गए। मार्टिन गप्टिल ने उन्हे पवेलियन भेजा।

    ब्राजील बना ब्रिक्स फुटबॉल टूर्नामैंट का चैम्पियन

    इससे पहले न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ लड़खड़ाती बल्लेबाजी करते हुए 190 रनो का टारगेट दिया था। न्यूजीलैंड की तरफ से टीम साउथी ने सर्वश्रेष्ठ 55 रन बनाए, उनके अलावा सभी बल्लेबाज रनों के लिए जूझते नजर आए। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्य़ा और अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट लिए। हार्दिक पांडे को मैन आॅफ द मैच दिया गया है। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News