UP BOARD EXAM: हाईस्कूल-इंटरमीड‍िएट परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानें पूरा टाइम टेबलThursday, December 28, 2017-3:39 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने मीडिया को दी है। 

    तीन तलाक कानून पर कुमार विश्वास बोले- मांओं-बहनों-भाभियों-बेटियों के हक में बने कानून का स्वागत

    यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जो समय सारिणी जारी की गई है, उसके मुताबिक परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होंगी। हाईस्कूल की परीक्षाएं जहां 22 फरवरी तक चलेंगी, वहीं इंटर की एग्जाम 10 मार्च तक होंगे। 

    तीन तलाक पर प्रस्तावित बिल के ये हैं 6 अहम बिंदू, मुस्लिमों को है कुछ पर ऐतराज

    इसके साथ ही परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 7:30 से 10:45 बजे तक चलेगी, जबकि दूसरी पाली के एग्जाम दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक चलेगा। Navodayatimes

    परीक्षा के दौरान 2 मार्च को होली की वजह से 1 मार्च से 4 मार्च तक छुट्टी भी रहेगी। इस तरह छात्रों को अपनी तैयारी के लिए चार दिन का समय भी मिलेगा। 

    होली से पहले जहां हाई स्कूल की परीक्षाएं खत्म हो जाएंगी, वहीं इसके बाद 12वीं के छात्र ही बाकी बची परीक्षाएं देते नजर आएंगे। Navodayatimes

    बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2018 के लिए कुल 67 लाख, 2 हजार 483 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करावाया है।
    इनमें से 37 लाख, 12 हजार 508 छात्र हाईस्कूल के हैं, वहीं 29 लाख, 89 हजार 975 छात्र इंटर के हैं। 

    Navodayatimes
    Navodayatimes

     

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News