सफरनामा 2018 : बॉलीवुड अभिनेताओं के मुकाबले अभिनेत्रियों ने भी छोड़ी छापWednesday, December 26, 2018-5:23 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यह साल बॉलीवुड के लिए कई मायनों में खास रहा है। साल 2018 अविश्वसनीय फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के नाम रहा है। पुरुषों की इस भीड़ में अभिनेत्रियां अपनी जगह बनाने में सफल रही है।

     2018 बॉलीवुड के लिए कुछ ऐसा रहा जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। बॉक्स ऑफिस में जहां एक ओर विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना जैसे उम्दा कलाकारों की धूम रहीं वहीं दीपिका पादुकोण,श्रद्धा कपूरऔर आलिया ने भी अपने दम पर फिल्मों को कामयाब बनाया।

    पद्मावत
    फिल्म "पद्मावत" में रानी पद्मिनी की भूमिका में दीपिका पादुकोण ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था। फिल्म में रानी पद्मावती की भूमिका में अभिनेत्री न केवल सौंदर्य बल्कि हिम्मत और वीरता का भी प्रदर्शन किया। दर्शकों के दिलो में जगह बनाते हुए पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही। 

    Image result for पद्मावत

    इसी के साथ, महिला नेतृत्व में बनी इस फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली दीपिका बॉलीवुड की एकमात्र अभिनेत्री है और इस उपलब्धि ने उन्हें बॉलीवुड की रानी बना दिया है।

    स्त्री 
    हाल ही में रिलीज हुई फिल्म "स्त्री" के साथ श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड में स्त्री की ताकत का महत्व बखूबी समझा दिया है। श्रद्धा ने पहली बार रोचक शैली में अपने हाथ आजमाया,श्रद्धा कपूर एक अंडरडॉग फिल्म के साथ दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही हैं जिसकी गवाही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बयान कर रहा था।

    Related image

    स्त्री वर्ष 2018 की सबसे सराहनीय और कंटेंट संचालित फिल्मों में से एक है। फ़िल्म में श्रद्धा कपूर अपने अविश्वसनीय भूमिका के लिए सराहना का पात्र बनी हुई है। इतना ही नहीं, लगभग 14 सप्ताह तक सिनेमाघर में अपनी जगह बनाये रखने वाली यह श्रद्धा कपूर की पहली फिल्म बन गई है।

    राजी
    चुलबुल आलिया भट्ट ने अपनी हालिया रिलीज "राज़ी" में अपने इंटेंस किरदार के साथ हर किसी को हैरान कर दिया था। फिल्म में आलिया के अभिनय को खूब सरहाया गया और यह फ़िल्म साल की बेहतरीन फ़िल्मो में शुमार है जिसे अपनी दमदार कहानी और अभिनय के लिए कई वक़्त तक याद रखा जाएगा।

    Image result for राजीमहिला शशक्तिकरण के साथ यह साल इन सभी अभिनेत्रियों के साथ एक शानदार साल रहा है जिनके अभिनय ने दशकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी है जिसे कई सालों तक भुला पाना नामुमकिन होगा।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News