#RelianceJio की 4G सर्विस आज से शुरू, यहां मिलेगी सिमMonday, September 5, 2016-12:00 PM
  • Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)। रिलायंस जियो के लिए उपभोक्ताओं का इंतजार खत्म हो गया है, आज से कंपनी की 4 जी सर्विस देशभर में शुरू हो जाएगी।

    इसका मतलब ये हुआ कि आज से कोई भी यूजर अपने 4जी हैंडसेट में जियो सिम का इस्तेमाल कर सकेगा। गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी प्रिव्यू ऑफर के तहत चुनिंदा ब्रैंड्स पर ही इस सर्विस को मुहैया कर रही थी।

    Navodayatimesकहां मिलेगी जियो सिम

    जियो सिम पहले केवल रिलायंस डिजिटल स्टोर पर उपलब्ध थी, लेकिन आज से सिम सभी मल्टी ब्रांड आउटलेट और मोबाइल फोन की दुकानों पर मिलेगी। सिम लेने के साथ ही उपभोक्ताओं को वेलकम ऑफर दिया जाएगा जिसके तहत 31 दिसंबर तक उन्हें फ्री लोकल और एसटीडी कॉल, अनलिमिटेड 4जी डेटा और उम्रभर फ्री रोमिंग सर्विस मिलेगी।    

    अब #Jio को टक्कर देने आएगा #BSNL, देगा 1Rs में 1GB डाटा!

    रिलायंस अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के टक्कर में 50 रुपए प्रति जीबी की दर से उपभोक्ताओं को 4जी डेटा मुहैया करवा रही है। इस वक्त दूसरा कंपनियों के मौजूदा टैरिफ 250 प्रति जीबी है।

    सिम लेने की प्रक्रिया

    सूत्रों ने बताया कि अब उपभोक्ताओं को सिम खरीदने के लिए लंबे फॉर्म और एक दिन तक वेरिफिकेशन प्रोसेस का लंबा इंतजार नहीं करना होगा। कंपनी ने इसके लिए eKYC प्रक्रिया शुरू की है, इसके तहत सिम कार्ड 15 मिनट में शुरू हो जाएगा। 

    1जनवरी से करना होगा भुगतान

    गौरतलब है कि कंपनी का यह ऑफर केवल 31 दिसंबर तक ही वैध है और इसके बाद यानि की 1 जनवरी 2017 से उपभोक्ताओं को रिलायंस जियो का टैरिफ प्लान लेना होगा। प्रीपेड प्लान 19 रुपए से शुरू होकर 4,999 रुपए तक जाते हैं और वहीं पोस्टपेड प्लान की शुरुआती दर 149 रुपए से शुरू है।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News