कुलभूषण जाधव मामले को लेकर US में विरोध प्रदर्शन, पाकिस्तान को बताया जा रहा 'चप्पल चोर'Monday, January 8, 2018-10:07 AM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में बदसलूकी का अमेरिका में विरोध शुरू हो गया है। यह विरोध वॉशिंगटन में भारतीय-अमेरिकन और बलूचिस्तानियों द्वारा चप्पल चोर पाकिस्तान के टैग से किया जा रहा है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान के दूतावास के बाहर किया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की चप्पल चुराकर उसका इस्तमाल किया जा रहा है। इन प्रदर्शनकारियों में से एक का कहना है कि पाकिस्तान अमेरिका से डॉलर लाता है और भारत के जूते खाता है।

    आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान जेल में कैद भारत के कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी उनसे मिलने पाकिस्तान गई थीं। इस दौरान वहां पर ना सिर्फ पाकिस्तानी मीडिया द्वारा बदसलूकी की गई, बल्कि वहां के प्रशासन द्वारा भी उनका काफी अपमान किया गया। कुलभूषण जाधव से मिलाने से पहले उनके कपड़े बदलवाये गए और साथ ही उनका मंगलसूत्र, चूड़ियां और उनके चप्पल भी उतरवा लिये गए थे।

    यूपी की योगी सरकार की नीति और मड थेरपी ने की 7वें अजूबे ताज महल की चमक फीकी

    मुलाकात के बाद जब वो वापस भारत लौटने लगी तो उन्हें सारा सामान तो वापस दे दिया गया लेकिन जाधव की पत्नी के चप्पल उन्हें वापस नहीं किये गए। इसके साथ ही ये आरोप भी लगाया गया कि उनकी चप्पल में चिप पाई गई है जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। पाकिस्तान की इस हरकत की भारत में कड़ी निंदा की गई। इसको लेकर अब अमेरिका में भी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News