पनामा पेपर: दिल्ली-NCR में IT विभाग ने कई स्थानों पर की छापेमारी Wednesday, November 29, 2017-1:49 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आयकर विभाग ने पनामा पेपर लीक मामलों में कर की चोरी की अपनी जांच के सिलसिले में मंगलवार को दिल्ली और एनसीआर में 25 से अधिक स्थानों पर छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।
    सूत्रों ने बताया कि आईटी टीमों ने तीन व्यावसायिक समूहों के यहां छापे मारे। ये समूह धातु और खाद्य प्रसंस्करण, वित्तीय सेवाओं और टायरों के व्यवसाय से जुड़े हैं।

    Afternoon Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

    उन्होंने बताया कि विभाग ने दिल्ली, गाजियाबाद और फरीदाबाद में चल रहे छापों के दौरान अब तक चार करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण बरामद किए हैं। इसके अलावा कई दस्तावेज, कम्प्यूटर हार्ड डिस्क और सीडी भी जब्त की गई हैं। व्यावसायिक समूहों के नाम और संपर्क पनामा दस्तावेजों में है और यह भी पता लगाया गया कि इन संस्थाओं ने अपने वास्तविक कारोबार और आय को ‘बहुत अधिक छिपाया।

    SCO में हिस्सा लेने आज रूस रवाना होंगी सुषमा

    सूत्रों ने बताया कि छापे और सर्वेक्षण अभियानों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में कम से कम 25 स्थानों पर छापे मारे गए। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने हाल में कहा था कि पनामा पेपर्स लीक मामलों की जांच में 792 करोड़ रुपये की अज्ञात धनराशि का पता चला था और तेजी के साथ जांच चल रही है। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News