आयोग की साइट पर बदल दिए गए विजेताओं के नामFriday, December 29, 2017-12:51 AM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर विजयी पार्षद के रूप में किसी और का नाम और पांच साल तक पार्षद बनकर काम किसी और ने किया। इस तरह की गड़बड़ी की खबर सामने आने के बाद जिला प्रशासन से लेकर चुनाव आयोग तक हड़कंप मच गया।

    पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर की फीमेल फ्रेंड पर AAP नेता का संगीन आरोप, राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

    आननफानन में चुनाव आयोग ने निकाय चुनाव 2012 के परिणामों में फेरबदल की और विजेताओं के नाम बदल दिए गए। मनोज-महेश के अतिरिक्त रानी-गुड्डी का मामला भी वीरवार को सामने आया। इस मामले में भी विजयी प्रत्याशी का नाम बदल दिया गया। 

    बता दें कि कैलाश नगर वार्ड से वार्ड नंबर-13 (अब 23) से पार्षद का चुनाव मनोज कुमार ने निर्दलीय लड़ा था। परिणाम आए तो उनको हारा हुआ बता दिया गया था और अन्य प्रत्याशी महेश यादव को विजयी घोषित किया गया था। लेकिन, कुछ दिन पहले चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मनोज ने विजयी प्रत्याशी की जगह अपना नाम देखा। इसके बाद उन्होंने आरटीआई के तहत जानकारी मांगी तो भी उनको विजयी प्रत्याशियों की लिस्ट दी गई, उसमें भी उनका ही नाम था।

    ये रही हिमाचल के नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कैबिनेट, 11 मंत्रियों ने ली शपथ

    इसके बाद नवोदय टाइम्स ने यह खबर वीरवार को प्रकाशित की तो हड़कंप मच गया। इसी बीच चुनाव आयोग ने मनोज कुमार का नाम हटाकर विजयी प्रत्याशी की जगह महेश यादव का नाम कर दिया। इसी तरह का एक और मामला सामने आया। वर्ष 2012 में वार्ड 43 इस्लाम नगर से चुनाव जीतने वालों की लिस्ट में रानी मरगूब का नाम था।

    CM चुने गए जयराम ठाकुर ने कहा- 'कांग्रेस मुक्त हिमाचल' का सपना पूरा

    लेकिन पांच साल तक गुड्डी ने राज किया। हड़कंप मचा तो आयोग ने वेबसाइट पर विजयी प्रत्याशियों का नाम बदल दिया। मनोज की जगह महेश किया और रानी की जगह गुड्डी कर दिया। इस गोलमाल को लेकर पूरे जिले में दिनभर चर्चा होती रही। अधिकारी वर्ग  में भी इसकी चर्चा होती रही। मनोज ने कहा कि वह इस मामले को लेकर चुनाव आयोग और जिला प्रशासन पर कानून के अनुसार दावा ठोकेंगे। 

     

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News