राज्यसभा में पेश हुई CAG रिपोर्ट, मोदी सरकार ने UPA से सस्ते में खरीदा राफेल विमानWednesday, February 13, 2019-12:50 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राफेल डील को लेकर CAG ने अपनी रिपोर्ट राज्यसभा में पेश कर दी है। CAG की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार ने सस्ते में राफेल विमान खरीदा। लंबे समय से राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए CAG की रिपोर्ट झटका लेकर आई है वहीं मोदी सरकार के लिए रिपोर्ट राहत देने वाली है।

    CAG ने माना है कि मोदी सरकार ने राफेल युद्धक विमान की डील की है वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार की डील से 2.86 फीसदी सस्ती है इससे 36 विमानों की खरीद पर 17% की बचत हुई है। राहुल गांधी इस डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत स्तर पर आरोप लगाते आ रहे हैं कि एक बिजनेस मैन को फायदा पहुंचाने के लिए उन्होंने इसमें अनावश्यक हस्तक्षेप किया।      

    इसे केंद्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन ने पेश किया। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी, TMC, TDP और कांग्रेस सांसदों ने हंगामा और नारेबाजी करना शुरू कर दिया जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया। राज्यसभा की कार्यवाही को भी दोपहर 12 बजे तक स्थगित किया गया। कार्यवाही के दौरान एसपी सांसद लगातार सदन में हंगामा कर रहे थे।

    रॉबर्ट वाड्रा से आज फिर ED करेगी पूछताछ, कल 9 घंटे तक की थी चर्चा

    बता दें कि राहुल गांधी आरोप लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल विमान सौदे में अनिल अंबानी का बिचौलिया बन कर देशद्रोह और शासकीय गोपनीयता कानून का उल्लंघन किया। उन्होंने एक ईमेल का हवाला देकर दावा किया कि कारोबारी को भारत और फ्रांस के बीच सौदा होने से पहले ही इसके बारे में पता था। रिलायंस डिफेंस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा जिस कथित ईमेल का संदर्भ दिया जा रहा है वह ‘मेक इन इंडिया’ के तहत नागरिक एवं रक्षा हेलीकॉप्टर कार्यक्रम के बारे में एयरबस और रिलायंस डिफेंस के बीच हुई चर्चा से संबंधित है।

    जम्मू कश्मीर के बडगाम में सेना की बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी मारे

    बीजेपी सरकार अपने आप को राफेल पर पाक साफ बता रहे हैं इसलिए आज लोकसभा में अपने दावे पेश कर सकते हैं। इसके अलावा लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा में तीन तलाक और नागरिकता संशोधन बिल पास करवाने का केंद्र सरकार के पास आखिरी मौका है।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News