कुलभूषण मामला: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट तय करेगा अगला कदमFriday, April 13, 2018-8:17 AM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव को लेकर आज अंतरराष्ट्रीय कोर्ट(आईसीजे) में सुनवाई होगी। इस मामले में भारत और पाकिस्तान अदालत के सामने अपने-अपने सबूत रख चुके हैं। आपको बता दें कि इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट दोनों देशों से और सबूत मांग सकता है।

    विदेश मंत्रालय ने बातया कि भारत कुलभूषण को न्याय दिलाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि दोनों देशों ने इस मामले में अपनी दलीलें आईसीजे के सामने रखी थी और अब कोर्ट इस मामले में आगे सुनवाई करेगा। आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में भारत ने आईसीजे में अपना पक्ष रखा था। वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने कुलभूषण को मौत की सजा सुनाई थी। जिसके बाद भारत ने इस फैसले को आईसीजे में चुनौती दी थी और कोर्ट ने इस सजा को निलंबित कर दिया था।

    जानकारी के लिए बता दें कि कुलभूषण ईरान के बंदरगाह से व्यापार करते थे जिन्हें पाकिस्तानियों ने ईरान में ही बंधक बनाया लिया था लेकिन पाकिस्तान में उनकी गिरफ्तारी दिखाई थी।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News