राज्यसभा टिकट पर AAP में कलह, केजरी के घर धरने पर बैठीं कलावती कोलीSaturday, January 6, 2018-10:28 AM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में आप की राज्यसभा उम्मीदवारी की लिस्ट का मसला खत्म ही नहीं हो रहा। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन उम्मीदवार घोषित किए थे। जिसमें आप नेता संजय सिंह, सीए सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता का नाम शामिल है। इस घोषणा के बाद  पार्टी में जबरदस्त घमासान का दौर जारी है। पार्टी से कई वरिष्ट सदस्य नाखुश नजर आ रहे हैं।

    इसी बीच आप की पूर्व सदस्य संतोष कोली की मां कलावती कोली ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर के बाहर धरना दिया। कोली ने राज्यसभा की सदस्यता के लिए केजरीवाल से मांग की। वो राज्यसभा की उम्मीदवारी की मांग कर रही थी।कलावती कोली का कहना है कि मैं गरीबों के लिए काम करूंगी मुझे भी टिकट चाहिए।

    AAP के उम्मीदवारों के ये रही कुल संपत्ति, संजय सिंह की सालाना आय 224 रुपए

    राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी के चौथे उम्मीदवार के रुप में दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके शहीद संतोष कोली की मां कलावती कोली का नाम आगे किया था। उन्होंने कहा कि शहीद संतोष कोली की मां कलावती कोली शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर अपने नॉमिनेशन के लिए समर्थन मांगने जाएंगी।

    मिश्रा ने ट्वीट करके कहा कि 'कलावती कोली ने आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों से समर्थन के लिए अपील की है।कलावती अरविंद केजरीवाल से मिलकर हर विधायक को निजी तौर पर समर्थन के लिए फोन करेगी।'

    कपिल मिश्रा इससे पहले भी कलावती कोली और सुशील गुप्ता की तस्वीर लगाकर सोशल मीडिया पर पूछ चुके हैं कि को किसको चुनना चाहेंगे। इसके अलावा मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि कलावती कोली के पास एक सिर्फ एक कमी है, उनके पास पैसा नहीं है। 

    कुमार का पलटवार, कहा- 'गोपाल UN अध्यक्ष बन जाएं और किम जोंग से शांति की बात करें'

     

    कौन है कलावकी कोली और संतोष कोली?

    साल 2013 में आम आदमी पार्टी की नेता संतोष कोली एक सड़क हादसे में घायल हो गई थी। 37 दिनों तक उनका अस्पताल में इलाज चला, लेकिन उन्होंने बचाया नहीं जा सका। 28 वर्ष की अवस्था में गुरुग्राम के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के एक गरीब परिवार में जन्मीं संतोष कोली केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से 2002 से जुड़ी हुई थी। पार्टी ने उन्हें दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का टिकट दिया था।

    Navodayatimes

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News