डिफेंस सेक्टर के लिए मोदी सरकार ने किया ऐतिहासिक ऐलान, बजट में 3 लाख करोड़ की बढ़ोतरी Friday, February 1, 2019-1:52 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां एक ओर लगातार पाकिस्तान और चीन के साथ तनाव की स्थिति बढ़ती ही जा रही है। वहीं आज अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करते हुए डिफेंस सेक्टर पर भी काफी फोकस किया है।

    इस बजट में सरकार ने डिफेंस सेक्टर के लिए 3 लाख करोड़ रुपये के बजट का आवंटन किया गया है। ऐसा पहली बार है जब डिफेंस सेक्टर के लिए 3 लाख करोड़ रुपये किया गया है। हालांकि 2018 के बजट में इस सेक्टर में मामूली बढ़त की गई थी। 

    BUDGET 2019: करदाताओं को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 5 लाख तक की आय पर नहीं कोई टैक्स

    अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हमारे सैनिक कठिन हालातों में रहकर देश की रक्षा करते हैं। सरकार इस बात का पूरा ख्याल रखती है कि सैनिकों को लाभ मिले। गोयल ने बताया कि सरकार ने वन रैंक,वन पेंशन के तहत रिटायर्ड सैनिकों को 35 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। पिछले 40 सालों से सैनिकों की ये मांग थी जोकि लंबित पड़ी थी।

     किसानों से लेकर करदाताओं को छप्पड़फाड़ रियायत पढ़िए Budget 2019 की मुख्य बातें ...

    बता दें कि 2018 में वित्त मंत्री अरुण जेटली डिफेंस सेक्टर के लिए  2,95,511 करोड़ रुपये का आवंटन किया था। देखा जाए तो मोदी सरकार ने रक्षा बजट में 5000 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की है। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News