UP: CM योगी आदित्यनाथ ने दिया बाढ़ पीड़ितों को आश्वासनFriday, August 25, 2017-2:45 PM
  • Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ पीड़ितों से मिलने गोरखपुर पहुंचे। साथ ही बाढ़ प्रभावित महराजगंज व देवरिया जिले का दौरा किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीडि़तों को केंद्र के साथ ही राज्य सरकार से पूरी मदद मिलने का आश्वासन देते हुये उन्होंने कहा कि जिनके घर गिर गए हैं उन्हें पक्के घर दिए जाएंगे।

    बाढ़ के बाद तत्काल सड़कों का निर्माण होगा। प्रशासन से कहा बाढ़ की विभिषिका को देखते हुए बचाव व राहत के लिए अभी से कार्ययोजना बनाना शुरू करने के निर्देश भी दिये। बाढ़ पीड़ितों को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि बस्ती में 64 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। 

    मुंबई: माहिम के पास हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतरी

    मुख्यमंत्री ने कहा कि घर गिरने पर 95 हजार रुपये की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। जहां प्रशासनिक अधिकारी सहायता पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों से अपील की गई है कि वह मौके पर जाकर बाढ़ पीड़ितों की समस्या को सुनें। बाढ़ जैसे ही कम हो जाए तत्काल स्वास्थ्य विभाग अपनी टीम के साथ क्षेत्र में सक्रिय हो जाए, जिससे संक्रामक बीमारियां न फैलने पाएं। पशुपालन विभाग भी समय से टीकाकरण, दवा और चारे की व्यवस्था करें।

     

    महराजगंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार बाढ़ पीडि़तों के साथ खड़ी है। राहत और बचाव कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बाढ़ पीडि़तों  की सहायता में लापरवाही स्वीकार नहीं होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज  महराजगंज के डिम डिम से सटे गोरखपुर के खडख़डिय़ा गांव में बाढ़ पीडि़तों के लिए आयोजित राहत वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

    UP: नसबंदी के बावजूद मां बन गईं बदायूं की 37 महिलाएं, जानें क्या है मामला...?

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अचानक पानी आने से बाढ़ की समस्या उत्पन्न हुई है। बाढ़ की समस्या का स्थाई समाधान निकाला जाएगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस समस्या के प्रति गंभीर हैं। सीएम योगी ने बाढ़ पीडि़तों को अपने हाथों से राहत सामग्री वितरित की।

    सीएम ने स्टीमर से बाढ़ प्रभावित गांव में जाकर लोगों का हाल भी जाना। इस दौरान  पूर्व मंत्री व कैंपियरगंज के विधायक फतेह बहादुर सिंह, फरेंदा के विधायक बजरंग बहादुर सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News