यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली Z प्लस सिक्योरिटीThursday, March 30, 2017-6:40 PM
  • Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। केन्द्र ने उत्तर प्रदेश के नव-नियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस श्रेणी की वीवीआईपी सुरक्षा दी है।

    मुख्यमंत्री को यह सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी सीआईएसएफ के विशेष कमांडो और उत्तर प्रदेश पुलिस की छोटी टुकड़ी की होगी।

    गोरखपुर से भाजपा का सांसद रहते हुए आदित्यनाथ को सीआईएसएफ की ओर से ‘वाई’ श्रेणी की वीवीआईपी सुरक्षा मुहैया करायी गयी थी। लेकिन केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों को उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद सुरक्षा श्रेणी बढ़ाने की जरूरत महसूस हुई।

    बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और अब सीआईएसएफ कमांडो की एक मजबूत टुकड़ी देश में हर जगह उनकी सुरक्षा करेगी। कमांडो की ऐसी ही एक टुकड़ी उनके आवास पर भी तैनात की जाएगी।’’

    नयी सुरक्षा व्यवस्था के तहत अत्याधुनिक हथियारों से लैस 25-28 कमांडो की टुकड़ी चौबीसों घंटे उनके साथ रहेगी, इसके अलावा सिग्नल जैमर्स से लैस एक पायलट तथा एस्कॉर्ट वाहन भी उनके साथ चलेंगे। अधिकारी ने कहा, वाई श्रेणी की सुरक्षा में व्यक्ति के साथ दो या तीन कमांडो उनके साथ चलते हैं।

    उन्होंने कहा कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के विशेष सुरक्षा समूह :एनएसजी: की टुकड़ी ने लखनउ में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है।

     

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News