BUDGET 2019: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 5 लाख की आय पर टैक्स नहींFriday, February 1, 2019-1:46 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  मोदी सरकार के कार्यकाल में आखिरी बजट पेश कर दिया गया है। सरकार के इस बजट से कई उम्मीदें लगाई जा रही है। सरकार ने जनता को बड़ा तोहफा देते हुए आयकर छूट की सीमा को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया है। अब पांच लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। अंतरिम बजट का सबसे बड़ा ऐलान किया है। स्टैंडर्ड डिडक्शन को 40 हजार रुपए से बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया गया है। 

    बजट पेश होने के दौरान शेयर बाजार की रफ्तार धीमी , सेंसेक्स और निफ्टी सुस्त

     पीयूष गोयल ने कहा कि ईमानदार करदाताओं को सिर्फ धन्यवाद दिया, उन्होंने आगे कहा कि आपके टैक्स से देश का विकास होता है। बता दें कि इससे पहले टैक्स स्लैब 2.5 लाख थी। यानी की यदि आपकी सालाना आय 2.5 है आपको कोई टैक्स नहीं चूकाना होता था। लेकिन सरकार ने बड़ा दाव खेलते हुए घोषणा कर दी है कि अब 5 लाख तक की सालाना आय वाले व्यक्तियों को किसी तरह का कोई टैक्स नहीं देना होगा।  साथ ही महिलाओं को बैंक से 40,000 तक के ब्याज पर कोई टैक्स नही देने का ऐलान किया।  

    किसानों से लेकर करदाताओं को छप्पड़फाड़ रियायत पढ़िए Budget 2019 की मुख्य बातें ...

    गोयल ने कहा कि टैक्स छूट से 3 करोड़ मिडिल क्लास वालों को फायदा होगा।  उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद 1 करोड़ लोगों ने पहली बार टैक्स दिया।  मोदी सरकार अंतरिम बजट में आयकर छूट की सीमा बढ़ाकर मिडिल क्लास को खुश कर दिया है। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News