सीएम जयराम समेत 12 मंत्रियों ने ली शपथ,जयराम कैबिनेट में ठाकुरों का दबदबाThursday, December 28, 2017-1:56 AM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर सीएम समेत 11 मंत्रियों ने शपथ ली। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सबसे पहले मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नए मंत्रिमंडल में ठाकुरों  का दबदबा है। सबसे अधिक कांगड़ा जिले से 4 मंत्री बनाए गए हैं। सबसे वरिष्ठ मंत्री के रूप में महेंद्र सिंह ने शपथ ली।

    पार्षद चुने गए मनोज, पांच साल राज कर गए महेश

    इसके बाद अंतिम समय में किशन कपूर अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। 
    पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के गृह जिलों सहित 5 जिलों को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बाद सबसे पहले महेंद्र सिंह, उसके बाद किशन कपूर, सुरेश भारद्वाज, अनिल शर्मा, सरवीण चौधरी, डा. राम लाल मारकंडा, विपिन सिंह परमार, वीरेंद्र कंवर, गोविंद सिंह ठाकुर और डा. राजीव सहजल ने शपथ ली।

    एक्टिव मोड में राहुल गुजरात के बाद अब जाएंगे हिमाचल, अलवर उप-चुनाव के लिए भी उम्मीदवार घोषित  

    इसके अलावा नाहन के विधायक राजीव बिंदल को विधानसभा अध्यक्ष व चुराह के विधायक हंसराज को उपाध्यक्ष बनाया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित उनके 9 मंत्रियों ने ङ्क्षहदी में शपथ ली। इसके अलावा सुरेश भारद्वाज और गोविंद सिंह ठाकुर ने संस्कृत में शपथ ली। संस्कृत में शपथ लेने के दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने एक बार सुरेश भारद्वाज को गलत उच्चारण करने पर बीच में टोका भी। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News