प्राइवेट अस्पतालों की लूट बरकरार : बिल पहुंचा एक करोड़ के पास मरीज पहुंचा वेंटिलेंटर...Tuesday, January 2, 2018-6:47 PM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिन प्रतिदिन प्राइवेट अस्पतालों में मच रही लूट को लेकर नए-नए मामले सुर्खियों में आ रहे है। ऐसी ही एक और लूट का मामला सामने आया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि डॉक्टरों द्वारा किए गए गलत इलाज के कारण मरीज वेंटिलेंटर पर पहुंच गया है और अस्पताल वाले 82 लाख से भी अधिक का बिल बना चुके है। 

    बता दें कि ये मामला पारस अस्पताल का है जहा हिसार के रहने वाले जंगबीर ने शिकायत में बताया है कि उनका 24 वर्षीय भांजा जिसका नाम सुनील कुमार है वो पिछले 6 महीनों से पारस अस्पताल में भर्ती है। उनका आरोप है कि डॉक्टरों के गलत इलाज के कारण उनका भांजा वेंटिलेंटर पर पहुंच गया है। 

    क्या है पूरा मामला

    जंगबीर ने बताया कि पीछले वर्ष जून के माह में उनके भांजे सुनील को एक हादसे में गर्दन और सिर पर चोट आई थी। पहला इलाज हिसार में हुआ जहां उनकी गर्दन का ऑपरेशन कराया गया। बाद में वहां के डॉक्टरों ने कहा कि सिर में चोट की वजह से सुनील को न्यूरो सर्जन की जरूरत है। इसके बाद वो जून में ही गुरुग्राम के पारस अस्पताल में ले आए वहां के डॉक्टरों ने कहा कि मरीज को न्यूरो सर्जन की जरूरत नहीं है एक नेक-स्पाइन सर्जन की जरूरत है।

    उसके बाद परिवार के मना करने के बाद भी डॉक्टरों ने फिर से ऑपरेशन किया जिसके बाद मरीज की हालत और खराब होने लगी। फिर डॉक्टरों ने खुद स्वीकारा की ऑपरेशन गलत होने के कारण ये समस्या हुई है। कई बार बिल में भी घोटाले के मामले सामने आए अब एक करोड़ के करीब का बिल बना दिया गया है।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News