कोहरा के चलते यमुना एक्सप्रेस-वे पर धीमा चलने की अपीलTuesday, January 2, 2018-11:28 AM
  • नई दिल्ली/ब्यूरो। नए साल के आगाज के साथ ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। एक जनवरी को दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा। इसको देखते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की स्पीड धीमी हो गई। कोहरे को देखते हुए जेवर टोल प्लाजा पर पुलिसकर्मी और यमुना एक्सप्रेस-वे मैनेजमेंट अलर्ट हो गए। इस दौरान लोगों से वाहनों को कम स्पीड में चलाने की अपील की गई। साथ ही कोहरे के दौरान चलने के टिप्स भी दिए गए। इस दौरान आगरा से नोएडा और नोएडा से आगरा की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को जागरूक किया गया।

    नाबालिग रेप पीड़िता के मेडिकल के लिए रातभर भटकते रहे पीड़ित परिजन

    सोमवार सुबह कोहरा अधिक रहा। कोहरे के दौरान हादसों को रोकने के लिए मौके पर ट्रैफिक पुलिस और एक्सप्रेस-वे मैनेजमेेंट अलर्ट हो गया। सुबह 5 बजे सेे ही वाहन चालकों को जागरूक करना शुरू कर दिया गया। इस दौरान वाहन चालकों को कम स्पीड में चलने और कोहरे से बचाव के बारे में समझाया गया। यहां आगरा से नोएडा और नोएडा से आगरा जाने वाले वाहन चालकों को अलर्ट किया गया। साथ ही ओवरस्पीड मेंं लाइसेंस जब्त करने की भी हिदायत दी गई है।
    पुलिस और प्रशासन की तरफ से लगातार हाईस्पीड चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

    आयोग की साइट पर बदल दिए गए विजेताओं के नाम

    वहीं प्रशासन की तरफ से जागरूक भी किया जा रहा है। ओवरस्पीड पर कोई दो से अधिक बार वाहन चलाता हुआ पकड़ा गया तो उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि 1 लाख 54 हजार 245 वाहनों के ड्राइवरों को 5 बार नोटिस भेजा जा चुका है। वहीं, ओवरस्पीडिंग के मामले में 152 लाइसेंस भी निरस्त किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस और एक्सप्रेस-वे मैनेजमेंट को कोहरे के दौरान अधिक सावधानी बरतने के निर्देश दिए हुए हैं। सोमवार को कोहरे के चलते वाहन चालकों से कम स्पीड पर चलने की अपील की गई, ताकि सभी सुरक्षित घर पहुंच सकें।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News