जामिया मिलिया: दाढ़ी रखने पर 10 मुस्लिम छात्रों को एनसीसी कैंप से निकालाTuesday, December 26, 2017-2:02 PM
  • नई दिल्ली/ब्यूरो। जामिया मिलिया इस्लामिया में 10 मुस्लिम छात्रों को दाढ़ी रखने पर एनसीसी कैम्प से बाहर कर दिया गया। इस मामले के विरोध में विद्यार्थियों ने सोमवार को जामिया में एनसीसी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और जिम्मेदारी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

    कॉलगर्ल से लेकर सेक्स सरगना तक कुछ यूं रहा दिल्ली की सोनू पंजाबन का सफर

     जामिया के छात्र मीरान हैदर का कहना है कि जब छात्रों को कैंप से निकाला गया था, तभी उन्होंने जामिया प्रशासन को बता दिया गया था। इसके बाद भी प्रशासन ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। छात्रों ने एनसीसी एनओ रजनीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एनओ पर सभी एनसीसी कैडेट्स की जिम्मेदारी होती है। लेकिन वो अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। इससे पहले भी छात्र कैंप में गए हैं, लेकिन अभी तक छात्रों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया गया। आइसा के राज्य सचिव नीरज कुमार ने कहा कि रोहिणी में एनसीसी का विंटर कैम्प लगाया गया।

    फिर से शर्मसार हुई दिल्ली, चलती कार में सेल्सगर्ल से किया गैंगरेप

    इन विद्यार्थियों को एनसीसी अधिकारी द्वारा जबरिया बाहर निकाला गया। इस मामले में बिना मुहर के नोटिस भी जारी किया गया। इस मामले में विद्यार्थियों को बाहर निकाले जाने का कारण भी नहीं बताया गया। नीरज ने कहा कि वर्तमान सरकार के राज में मुस्लिम समुदाय को हर जगह से टारगेट किया जा रहा है। आइसा ने इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News