घरों की चोरी की घटना सबसे बड़ा सिरदर्दी, हर दिन होती हैं 311 चोरियांWednesday, November 22, 2017-10:33 AM
  • नई दिल्ली/ब्यूरो। दिल्ली पुलिस के लिए घरों की चोरी की घटना सबसे बड़ी सिरदर्दी बनी हुई है। दिल्ली पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली में हर दिन घर, दुकान व अन्य जगहों पर 311 चोरियां होती हैं,जबकि घरों में हर दिन 35 चोरियां होती हैं। साउथ दिल्ली में लगातार तीन घरों में चोरी की घटना सामने आई है। पहली घटना डिफेंस कॉलोनी की,जबकि दूसरी सफदरजंग व तीसरी वसंत विहार जैसे पॉश इलाके की है। फिलहाल तीनों मामलों की पुलिस जांच कर रही है।

    हत्या मामले में पत्नी के प्रेमी समेत दो गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी

    पहला मामला डिफेंस कॉलोनी इलाके की है,जहां पर एक होटल में आयोजित शादी समारोह से दुल्हन की मां का बैग चोरी हो गया। पर्स में करीब साढ़े पांच लाख नकदी और लाखों के गहने और मोबाइल थे। पीड़िता प्रवीण कौर अपने परिवार के साथ अरावली अपार्टमेंट में रहती हैं। वह दिल्ली के सरकारी स्कूल से रिटायर्ड शिक्षिका हैं। 19 नवम्बर को उनकी बेटी का विवाह था। होटल अफ्रीका एवेन्यू में शादी का समारोह रखा गया था। शादी के दौरान वह अपनी बेटी और दामाद को आशीर्वाद देने लगी और अपना बैग कुर्सी पर रख दिया। एक से दो मिनट के अंदर वापस लौटी तो देखा कि बैग गायब है। सोमवार को पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। फिलहाल पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में कुछ महिलाएं संदिग्ध दिखी हैं। उस फुटेज के आधार पर पुलिस महिलाओं की पहचान करने में जुटी है। 

    दूसरी घटना सरोजनी नगर इलाके की है,जहां पर रक्षा मंत्रालय में कार्यरत एम मारदानी रहती हैं। सोमवार को वह अपने दफ्तर गई हुई थीं और उनकी बेटी मीनू क्लास करने के लिए गई थी। उनकी बेटी जब क्लास कर लौटी तो देखा कि उसके घर का ताला टूटा पड़ा है और नकदी और आभूषण व महंगे मोबाइल फोन गायब हैं। उसने इसकी जानकारी अपनी मां को दी। उसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से चोरों की तलाश करने में जुटी है। 

    कल फिर से दिल्ली में लौटेगा स्मॉग, बच्चों का रखें ख्याल

    तीसरा मामला वसंत विहार के नेबसराय इलाके की है,जहां पर संदीप उपाध्याय अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके मात- पिता भी वहीं पर डीडीए फ्लैट में रहते हैं। अभी वह लोग विदेश गए हैं। 17 नवम्बर को उनके माता-पिता के पड़ोसी विपिन ने संदीप को फोन कर बताया कि उनके घर के मेन दरवाजा पर लगा ताला टूटा है। जांच करने पर पता चला कि लाखों रुपए के गहने,200 यूएस डॉलर,चांदी के सिक्के और 35 हजार नकदी गायब हंै। फिलहाल पुलिस पीड़ित परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News