किडनी रैकेट से संबंधित अहम सुराग मिलने पर जांच में जुटी पुलिस, बनाई थी डॉक्टर की फेक IDThursday, December 28, 2017-9:51 AM
  • नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फेसबुक आईडी के जरिए लोगों को किडनी खरीदने के ऑफर देने के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। जहां फेसबुक पर मेदांता के डॉक्टर के नाम का इस्तेमाल कर आईडी बनाने और उस पर लोगों की किडनी देने के एवज में 4. 5 लाख यूएस डॉलर यानी 2.88 करोड़ देने के मामले में पुलिस ने अपनी जांच शूरू कर दी है।

     Email id को हैक कर बदल डाली बैंक खाते की डिटेल, FIR दर्ज

    दरअसल यह फेसबुक आईडी कर्नाटक से बनाई गई और वहीं से ही चलाई जाती है। ऐसे में पुलिस को इस मामले में आशंका है कि कर्नाटक रैकेट से जुड़ा किसी भी तरह का कोई गिरोह इससे जुड़ा रहा सकता है। जिसके लिए सदर थाना पुलिस जल्द ही एक टीम को कर्नाटक रवाना करेगी। इसके लिए पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है।

    आपको बात दें कि मेदांता अस्पताल के न्यूरो साइंस विभाग  के डॉ. अब्दुल मुनीम ने पुलिस को इस बात की शिकायत की थी कि उनके नाम से किसी अनजान व्यक्ति ने फेसबुक  आईडी बनाई है। जिस पर उन से संबंधित डाटा और उनकी फोटो का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को इस आईडी के जरिए किडनी खरीदने का भी ऑफर  दिया जा रहा है। इसके लिए 4.5  लाख यूएस डॉलर देने का ऑफर दिया गया है। इतना ही नहीं फेसबुक आईडी पर विजिटर द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए भी ऑप्शन दिए गया था।

    ओवरटेक करने के चलते कार व बाइक की हुई टक्कर, महिला की मौत

    शिकायत के बाद पुलिस ने यह मामला जांच के लिए साइबर सेल भेजा था। जहां यह मामला सही पाया गया और सदर थाना पुलिस में मामला दर्ज किया गया।। इस पूरे मामले को लेकर सरद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विजय कुमार का कहना है कि मामला बेहद गंभीर  है। जिसके लिए एक टीम कर्नाटक रवाना की जा रही है।  क्योंकि इस मामले में कि सी बड़े गिरोह के होने की संभावना जताई जा रही है। जिसके जरिए ही पता लग पाएगा कि आईडी के जरिए कितने  लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया गाया है। 

    Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

Latest News